Glowing और Spotless skin पाने के tips/get Glowing & Spotless skin

Glowing और Spotless skin पाने के tips/get Glowing & Spotless skin,skin whitening tips,fairness skin tips
Glowing और Spotless skin पाने के tips/get Glowing & Spotless skin
  

बदलते season's का सबसे ज्यादा असर face पर दिखाई देता है। ऐसा इसलिए क्योंकि skin की कोशिकाएं ज्यादा नाजुक होती है, जिसके कारण वह जल्दी dimage हो जाती है, और आपको oily skin, acne और dry skin जैसी problem का सामना करना पड़ता है। हालांकि आप सही देखभाल से आप इन problems से छुटकारा भी पा सकती हैं।चलिए आपको skin type के हिसाब से कुछ आसान tips बताते हैं, जिसकी मदद से आप बदलते seasons में भी skin की देखभाल करके कई beauty problems से बच सकती हैं।
Glowing और Spotless skin पाने के tips/get Glowing & Spotless skin,skin whitening tips,fairness skin tips


Normal skin

सुबह उठने के बाद सबसे पहले salfet free wash से face धोएं। इससे extra oil व durt साफ हो जाती है। साथ ही skin में नमी और पीएच(pH) संतुलन बनाए रखने के लिए हल्के tonner का इस्तेमाल करें। इसके अलावा dry cells को हटाने के लिए glycolic acid syrum और हल्के moisturizer का यूज करें।

Dry skin


Dry skin में दरारें बन जाती है, जिससे नमी skin से बाहर निकल जाती है। इसके कारण आपको acne, pimples जैसी problems का सामना करना पड़ता है। ऐसे में dry skin के लिए आप इस तरह के products चुनें, जिससे skin में नमी बनी रहे।skin की नमी को बनाए रखने के लिए सुबह skin पर moisturizer और tonner भी लगाएं। इसके अलावा skin में कोलेजन को टूटने से बचाने के लिए vitamin और antioxidant syrum का यूज करें।

Oily Skin


अगर आपकी skin oily है तो सुबह cleansing oil से face को साफ करें। इसके बाद tonner से skin की सफाई करें। इससे skin में मौजूद extra oil निकल जाएगा। साथ ही ऐसे moisturizer का यूज करें, जिसमें sodium pca और glycerin की मात्रा हो। इसके अलावा skin पर zink oxide suns cream का यूज करें।

Drink water excess

सुबह दो गिलास के अलावा दिनभर में 7-8 गिलास water जरूर पिएं। इससे skin hydrate रहेगी। आप चाहते तो सुबह गुनगुने water में lemon और honey मिलाकर भी पी सकते हैं। इससे body और skin में मौजूद विषैले toxin निकल जाएंगे और skin glow करेगी। इसके अलावा आप grean tea या coconut water भी पी सकते हैं।

Moisturizer, tonner और sunscreen

सूरज की यूवी किरणें skin के texture को खराब कर देती हैं। इससे बचने के लिए sunscreen के अलावा moisturizer और tonner लगाना भी बहुत जरूरी है। साथ ही इससे आप स्किन Cancer से भी बची रहेंगी। मगर इन चीजों का इस्तेमाल अपनी skin type के हिसाब से ही करें।
Glowing और Spotless skin पाने के tips/get Glowing & Spotless skin Glowing और Spotless skin पाने के tips/get Glowing & Spotless skin Reviewed by Beautyhealthcares on August 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.