चेहरे की खूबसूरती के लिए अपनाएं Natural Cleanser


Natural face cleanser for beauty skin,get spotless skin using natural cleanser, aayurvedic

चेहरे की खूबसूरती के लिए अपनाएं Natural Cleanser

दोस्तों लगभग सभी Male और Female इस बात को लेकर असमंजस में रहते हैं कि उनका skin की टाइप क्या है। तो ऐसे में यह पता लगाना भी मुश्किल होता है कि market में मौजूद हजारों तरह के products में से उनके लिए कौन सा सही रहेगा। किसी भी skin care treatment या home remedies पर जाने से पहले, यह जान लेना जरूरी है कि skin care का सबसे अहम भाग है Cleansing। आज हम आपके face की beauty के लिए ये तरीके बताने जा रहे हैं।तो आइए जानते हैं-
Natural face cleanser for beauty skin,get spotless skin using natural cleanser, aayurvedic

1. दही(Curd) :-

Oily skin से लेकर combination skin के लिए दही बेस्ट ऑप्शन है। दो छोटे चम्मच दही से डेली दिन के आखिर में मसाज करें और clean water से face को धो लें। यह आपकी skin को साफ रखेगा। साथ ही, खराब होने से भी बचाएगा।

2. टमाटर(tamato):-

जब बात Skin care के लिए natural सामग्री की होती है, तो ऐसे में tamato का natural cleanser पंसदीदा सामग्री है। आधे टमाटर को skin पर रब करने से अच्छा और आसान उपाय कुछ नहीं हो सकता हैं। यह सिर्फ न आपकी skin को clean करेगा, बल्कि आपके रोम छिद्र(pors) को खोलने, skin को लचीला बनाने और tight करने में मदद करेगा।

3. मुल्तानी मिट्टी(multani mitti):-

अगर आपकी skin oily है, तो आप मुल्तानी मिट्टी से बने pest को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।Skin care के लिए ayurved भी इसके फायदों पर ज़ोर देता है। दो छोटे चम्मच क्ले(clay) लें, और एक उसमें एक चुटकी कपूर पाउडर मिलाएं।फिर पानी मिलाकर pest बनाये।गीली त्वचा पर मसाज़ करें और यह natural cleanser धो लें।

4. पपीता(papaya):-

अगर आपकी combination skin है, तो ओटमील(ote meal) और थोड़े milk में मैश किया पपीता मिलाकर skin पर रब करे। चेहरे और गर्दन(neck) पर लगाने के बाद अच्छे से धो लें।यह सिर्फ आपकी skin को साफ नहीं करेगा, बल्कि टैन मिटाने, दाग-धब्बे दूर करने में भी सहायक है।क्योंकि पपीते में पॉवरफुल cleansing अंजाइम होते हैं।

5. स्ट्रॉबेरी(stro berry):-

Oily skin से combination skin के लिए मैश की हुई स्ट्रॉबेरी मेरा पसंदीदा ऑप्शन है। मेरे मन में इसके लिए एक soft कॉर्नर है, सिर्फ इसलिए नहीं कि यह खाने में काफी स्वादिष्ट होती है। stroberry में natural एंजाइम होते हैं, जो कि skin के लिए काफी फायदेमंद होते हैं।
चेहरे की खूबसूरती के लिए अपनाएं Natural Cleanser चेहरे की खूबसूरती के लिए अपनाएं Natural Cleanser Reviewed by Beautyhealthcares on August 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.