शरीर का वजन तेजी से बढ़ाते हैं ये 5 घरेलू आहार/These Top 5 home foods increase body weight rapidly

शरीर का वजन तेजी से बढ़ाते हैं ये 5 घरेलू आहार/These Top 5 home foods increase body weight rapidly,weight loss,weight gain




दोस्तों आज के समय में लोग अपने शरीर का Weight बढ़ाकर अपने शरीर को ताकतवर(Strong) बनाना चाहते हैं। लेकिन आजकल की खराब Lifestyles और गलत खानपान की वजह से बहुत से लोगों का शरीर week और दुबला-पतला हो जाता है। ऐसे लोग शरीर का weight बढ़ाने के लिए खूब खाते-पीते हैं। और अन्य कई उपाय करते हैं। लेकिन फिर भी शरीर का weight नहीं बढ़ता है। आज हम आपको शरीर का weight तेजी से बढ़ाने के लिए 5 घरेलू आहार के बारे में बताएंगे।तो आइए विस्तार से जानते हैं। 


शरीर का वजन तेजी से बढ़ाते हैं ये 5 घरेलू आहार/These Top 5 home foods increase body weight rapidly,weight loss,weight gain



शरीर का Weight तेजी से बढ़ाते हैं ये 5 घरेलू आहार, जो हर घर में आसानी से मिल जाते हैं।

1. भीगे हुए चने



रात को एक कटोरी में चने भिगो दें और सुबह Exercise करके खाली पेट भीगे हुए चने खाने से शरीर की Immunity बढ़ेगी। Blood Circulation ठीक रहेगा और शरीर का weight तेजी से बढ़ जाएगा।

2. चावल


चावल खाने से शरीर को Carbohydrates पोषक तत्व भरपूर मात्रा में मिलता है। जो शरीर का weight तेजी से बढ़ता है। इसलिए कमजोर लोगों को रोजाना एक कटोरी चावल(Rice) जरूर खाना चाहिए।

3. गुड़ और मूंगफली


गुड़ और मूंगफली खाने से शरीर को पर्याप्त Protein मिलता है। जो मसल्स का आकार बढ़ाता है और शरीर का weight तेजी से बढ़ाने में मदद करता है।

4. दाल

दाल खाने से शरीर को Proteins की भरपूर मात्रा मिलती है। दाल और चावल को एक साथ खाने से शरीर को Proteins और Carbohydrates पोषक तत्व मिलेंगे। जो शरीर का weight तेजी से बढ़ा देंगे।

5. उबले आलू

अगर आप शरीर का weight तेजी से बढ़ाना चाहते हैं, तो उबले आलू का सेवन जरूर करें। उबले आलू में भरपूर Carbohydrates पोषक तत्व पाया जाता है। जो शरीर का weight तेजी से बढ़ता है।
शरीर का वजन तेजी से बढ़ाते हैं ये 5 घरेलू आहार/These Top 5 home foods increase body weight rapidly शरीर का वजन तेजी से बढ़ाते हैं ये 5 घरेलू आहार/These Top 5 home foods increase body weight rapidly Reviewed by Beautyhealthcares on September 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.