Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips

Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips

दोस्तों Lips यदि सुंदर रहे तो चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लग जाते हैं।Lips की सुंदरता के लिए अक्सर लड़कियां और महिलाएं कई तरह के उपाय अपनाती है, लेकिन फिर भी Lips खूबसूरत नहीं दिख पाते है। जिसके कारण लड़कियां और महिलाएं बहुत परेशान रहती हैं, क्योंकि औरत की खूबसूरती उनके गुलाबी Lips से ही नजर आती है। वैसे तो Market में ऐसे कई Product मौजूद हैं जिनसे काले होंठों का रंग ठीक हो जाता है, लेकिन कुछ Home Remedies भी हैं, जो आपकी Help कर सकते हैं। गुलाबी Lips हर औरत की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। लेकिन जिन महिलाओं के Lips गुलाबी नहीं बल्कि काले होते हैं, वे Lips को खूबसूरत बनाने के लिए क्या-क्या उपाय नहीं करतीं। Lipstick, Lipbam, Moisturizer तथा ना जाने क्या-क्या लगाती है। लेकिन Lips पर लगाए जाने वाले ऐसे कई Products होते है जो कुछ वक्त बाद Lips को नुकसान पहुंचा सकते है। वैसे तो Market में ऐसे कई उपाय मौजूद हैं जिनसे काले होंठों का रंग ठीक किया जा सकता हैं। लेकिन कुछ Home Remedies भी हैं, जो आपकी Help कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इनके उपयोग से किसी प्रकार के Sides Effects का खतरा भी नहीं रहता है।तो आइए जान लेते है होंठों को गुलाबी बनाने वाले Easy Home Remedies के बारे में।


#अनार का बनाएं Pest :-


Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips
होंठों की देखभाल के लिए अनार से बढक़र कुछ भी नहीं होता हैं। यह होंठों को पोषित करने के साथ ही Moisturizer करने का काम भी करता है। अनार के कुछ दानों को पीस कर उसमें थोड़ा सा Milk तथा गुलाब जल(Rose Water) मिला लीजिए। इस Pest को होंठों पर हल्के हाथ से मलने पर जल्दी फायदा होता है।

#चीनी : -
Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips, benefits of pomegranate for lips

होंठों की डेड स्किन हट जाने से भी कालापन दूर हो जाता है। चीनी को Mixure में पीस लीजिए तथा इसमें कुछ मात्रा में मक्खन मिलाकर होंठों पर लगाएं। सप्ताह में एक बार ऐसा करने से होंठ soft और गुलाबी होंगे, और उनका गहरापन भी कम होगा।


#औषधी से भरपूर गुलाब :-

Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips, benefits of rose water for getting pink lips

 गुलाब में 3 खास औषधीय गुण प्रचूर मात्रा में पाए जाते हैं। यह राहत देने, ठंडक देने तथा Moisturizer करने का कार्य करता है। गुलाब की पंखुडिय़ां होंठों केकालेपन को दूर करके उन्हें गुलाबी व मुलायम बनाती हैं। गुलाब जल(Rose Water) की कुछ बूंदों को शहद में मिलाकर होंठों पर लगाने से लाभ मिलेगा।


#जैतून(Olive Oil) का तेल :-

Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips, benefits of olive oil for getting pink lips

 जैतून का तेल भी आपके गहरे होंठों को हल्का बनाने में कारगर साबित हो सकता है। Olive Oil की कुछ बूंदों को उंगलियों पर लगाकर, प्रभावित जगह पर हल्की हाथों से Massage कीजिए। ऐसा करने से होंठ गुलाबी व मुलायम बनते हैं।

#Lemon करेगा काले घेरों को दूर :-



Lemon का प्रयोग अक्सर काले घेरों(Dark Circle) को हटाने के लिए किया जाता है। आप इसका प्रयोग होंठों के कालेपन को हटाने व होंठों को मुलायम बनाने के लिए भी कर सकती है।आप Lemon Juice के कुछ बूंदों को अपने होंठों पर लगाकर सो जाएं। एक-दो माह तक यह ऐसा करते रहने से होंठों का कालापन दूर हो जाएगा एवम होंठ मुलायम व गुलाबी दिखने लगेगा।

Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips Lips Care: होठों की सुंदरता के लिए सबसे आसान घरेलु उपाय/Easy Home Remedies For Pink Lips Reviewed by Beautyhealthcares on September 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.