Thin Hair Style Tips and Tricks|पतले बालों से हैं परेशान, तो अपनाये ये tips

Thin Hair Style Tips and Tricks|पतले बालों से हैं परेशान, तो अपनाये ये tips



दोस्तों Hair को एक अच्‍छा Style देना काफी मुश्किल भरा काम है, खासकर कि तब, जब आपके बाल पतले हों। कभी कोई Function हो या Party पतले बालों के कारण आपको अपने बाल खुले रखने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं समझ आता होगा। क्‍योंकि पतले बालों में या तो कोई Hair Style शूट नहीं करता या फिर वह सही से बन ही नहीं पाते। आइए आज के इस Article हम आपको इस संघर्ष को कम करने और इस Problems को हल करने के लिए, यहाँ कुछ Tips बता रहें हैं, जिससे आपको Bouncy Hair और बालों को Style देने में मदद मिलेगी।

Hair Cut पर ध्‍यान दें


आमतौर पर बहुत से लोगों को लगता है कि अगर उनके Hair पतले हो रहे हैं, तो उन्‍हें काट लिया जाए, जिससे वह कम पतले दिखेंगे। जबकि ऐसा नहीं है। बालों की लंबाई कुछ भी हो, लेकिन अगर आपने अपना Hair Cut सही दिया है, जिससे आपके Hair थोड़े मोटे लगें, तो काफी फर्क पड़ता है।


अपना Shampoo बदलें


बालों की अच्‍छी Volume पाने का सबसे अच्छा तरीका है, कि जब आप अपने hair धोते हैं, तो अपनें बालों में वॉल्यूमाइज़िंग और क्लीजिंग Shampoo का उपयोग करें। यह आपके बालों को Volume देने में मदद करेंगें, जिससे कि आपके बाल अच्‍छे दिखेंगे। यदि आप किसी Shampoo के इस्‍तेमाल से बालों के झड़ने की समस्‍या देखते हैं, तो तुरंत shampoo बदल डालिए।

Conditioner का इस्तेमाल करें

अगर आपको अपने बालों को Conditioner करना पसंद है या आप अपने बालों को संवारने के लिए Conditioner करते हैं, तो जरूरी है कि आपको Conditioner का सही इस्‍तेमाल भी मालूम हो। आप Conditioner को बालों के सिरों पर लगाएं, न कि क्राउन एरिया पर। बालों को धोने के बाद आप बालों में Hair Syrum का उपयोग भी कर सकते हैं, ताकि hairs को उलझने से बचाया जा सके।

Blow Drayer का उपयोग करें

बालों को धोने के बाद आप अपने बालों को कुछ देर हवा में सुखाने के लिए उल्‍टा फिलप करें और जब बाल हल्‍के सूख जाएं, तो कंघी या Round Brush की मदद से बालों में को Blow Drayer का उपयोग करें। आप अपने बालों को वापस पलटें और सारे बालों को अच्‍छे से सुखा लें। आखिर में आप अपने बालों को कंघी कर लें।

Rolars का उपयोग या Curl करें

यदि आपके पास समय है, तो आप अपने बालों को Blow-Drayer करने के बाद Rolars का उपयोग कर सकते हैं। आप चाहें, तो अपने बालों को Curl करके भी उन्‍हें एक अच्‍छा सा लुक व Style दे सकते हैं, जिससे कि आपके बालों मोटे व घने दिखें। आप चाहें, तो अपने बालों को हाफ Curl कर सकते हैं।

Back-Combing करेें

बालों की अच्‍छी Volume या Bouncy Hair पाने का दूसरा अच्‍छा विकल्‍प है कि आप अपने बालों को Back-Combing यानि पीछे की ओर कंघी करें।Back-Combing से आपके बाल Bouncy दिखेंगे और Heavy दिखेंगे। ऐसे में आपको अपने बालों को कोई Hair Style देना भी आसान होगा।
Thin Hair Style Tips and Tricks|पतले बालों से हैं परेशान, तो अपनाये ये tips Thin Hair Style Tips and Tricks|पतले बालों से हैं परेशान, तो अपनाये ये tips Reviewed by Beautyhealthcares on September 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.