Use Herbal Facials For Instant Glowing|इंस्टेंट ग्लो के लिए करें हर्बल फेशियल

Use Herbal Facials For Instant Glowing|इंस्टेंट ग्लो के लिए करें हर्बल फेशियल


दोस्तों खुबसुरत दिखना हर लड़की की सपना होती है और वह अपनी खूबसूरती को बढाने के लिए कई जतन करती है कभी Facials, कभी Bleach  और न जाने कौन कौन से Beauty Products इस्तेमाल करती है।लेकिन Market में मिलने वाले ये केमिकल युक्त Products स्किन को बहुत Effects पहुचाते है। अपनी Skin को इन Chemical युक्त Products से बचाने के लिए, आप अपने किचेन में ही मौजूद Foods Products से Herbal Facials बना सकती हैं।जिसका उपयोग कर चेहरे को आसानी से Glowing और whitening कर सकती हैं।इसके लिए आपको घर में ही मौजूद 4 चीजों का इस्तेमाल कर Facials कर सकती है।तो आइए जानते हैं कैसे herbal Products बना कर चेहरे को Glowing और whitening बना सकती हैं।

Foods Products से निखारे फेस


     घर में उपलब्ध चीजों से हम Parlor जैसा निखार ला सकते हैं लेकिन उनका उपयोग सही मात्रा में और सही तरीके से करना होगा। कुछ Home Remedies तो इतने अच्छे होते हैं जिनका असर तुरंत दिखाई देता है।घर में Herbal Facials या Facial जैसा निखार लाने के लिए हमें बस  4 चीजों की जरूरत होगी।

1. नमक,2. टमाटर,3. उबला हुआ दूध और4. शहद।


 अब जानते हैं इनका उपयोग कैसे करना है।

         इसके लिए आपको सबसे पहले फेस को Facewash या Soap से क्लीन करना होगा। इसके बाद दो चम्मच उबला हुआ Milk लें, उसमें दो चुटकी नमक डाल दें।Freeze का ठंढा दूध Best होगा। अगर Normal Temprature पर है तो भी चलेगा। अब रूई को दूध में डुबोकर Face और Neck पर लगाएं और चेहरे को साफ करें। इसके बाद Face को पानी से धो लें।ध्यान रहे face धोते समय  Soap या Facewash का उपयोग नहीं करना है। ये दूध ठंडा है तो Porce को बंद करने के साथ ही Skin को Tight करेगा। साथ ही नमक और दूध Deep Cleanzing का काम करते हैं। नमक Dead Skin को हटाने का भी काम करता है। दूध मॉश्चर देकर Skin पर Glow लाता है।


अब आपको एक ठंडा Tomato लेना है। इसको बीच से काट लें। आधे हिस्से का ही उपयोग करना है। टमाटर भी चेहरे के Porce को बंद करके दाग-धब्बों को दूर करके चेहरे के Oil को हटाता है। यह चेहरे पर Instant असर दिखाता है। इसमें पाई जाने वाली Bleaching Property चेहरे का रंग साफ करती है।

    अब टमाटर के टुकड़े के ऊपर Honey डालें। अब इस टुकड़े को लेकर आपको चेहरे के ऊपर Massage करना है।Circular Motion में 8 से 9 मिनट तक Massage करें। अगर Massage करते वक्त tomato juices खत्म हो जाएं और Honey भी कम लगने लगे तो टमाटर में चाकू या किसी दूसरी चीज से उसको थोड़ा सा काट लें, और उसके ऊपर 4-5 बूंदें शहद की डाल लें, और फिर से Message करें।Massage पूरी होने के बाद आपको चेहरा ठंडे पानी से धोना है।Soap या गर्म पानी का Use नहीं करना है। पूरी Process के बाद आपका चेहरा चमक जाएगा। इस Facials को आप कभी भी कर सकते हैं। इससे Instant Glow आपको दिखाई देगा।
Use Herbal Facials For Instant Glowing|इंस्टेंट ग्लो के लिए करें हर्बल फेशियल Use Herbal Facials For Instant Glowing|इंस्टेंट ग्लो के लिए करें हर्बल फेशियल Reviewed by Beautyhealthcares on September 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.