5 Amazing Toothpaste Beauty Hack in Hindi

Toothpaste लगा कर पाएं इन 5 समस्‍याओं से छुटकारा

5 Amazing Toothpaste Life Hack
Toothpaste का उपयोग केवल दांतों के लिए या चांदी को साफ़ करने तक ही सीमित नहीं है। Toothpaste त्वचा की सभी समस्याओं जैसे दाग धब्बे, मुंहासे, गहरे धब्बे और झुर्रियों के समाधान में उपयोगी है।
हम सभी को त्वचा की प्रतिदिन उचित तरीके से देखभाल करना चाहिए। अपनी त्वचा के अनुसार रोजाना किया गया Home Remedies आपको अधिक सुंदर बना सकता है। दूसरी ओर toothpaste न केवल महिलाओं के लिए उपयोगी है बल्कि पुरुष भी इसका उपयोग Skin के लिए कर सकते हैं।

Toothpaste आपकी त्वचा की रंगत सुधारने में सहायक होती है। Toothpaste में उपस्थित गुण त्वचा के दाग धब्बे दूर करने में सहायक होते हैं। यह आपकी त्वचा का pigmentation भी काम करता है, जिससे आप अच्छे दिखते हैं, तथा अच्छा महसूस करते हैं। अत: यदि आप Toothpaste का यूज़ करके अच्छी त्वचा प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस Cleaning Agent का कुछ अच्छे उपयोग के बारे में बताए गए हैं,जो आप सभी को जानना चाहिए।तो आइए जानते हैं।

1. डार्क स्‍पॉट हटाए(Remove Dark Spot)
Toothpaste के Pack से आप Dark Spot को झट से हटा पाएंगे।

इस pack को बनाने की सामग्री-

½ टीस्‍पून Toothpaste
½ टीस्‍पून टमाटर का पेस्‍ट
1 टीस्‍पून Baking Soda

कैसे बनाएं-

सबसे पहले Toothpaste और Tomato के पल्‍प को मिलाएं और फिर उसमें Baking soda डालें। इसे अच्‍छी तरह से फेंट कर पूरे Skin पर लगाएं। 20-25 मिनट तक छोड़ने के बाद face को गुनगुने पानी से धो लें। इस विधि को हफ्ते में दो बार करें।

2. एक्‍ने और पिंपल्‍स दूर(Remove Acne & Pimples) करने के लिये

मुंहासों की Problems हम सब को हो जाती है। हांलाकि आप इसे रातों रात दूर कर सकते हैं।
इस pack को बनाने की सामग्री-
2 चम्‍मच Toothpaste
2 चम्‍मच Aloe Vera Gel

कैसे बनाएं:

Aloevera Gel और Toothpasteको मिला लें। इस pest को कॉटन पैड की मदद से चेहरे पर लगाएं। ऐसा रोज रात में सोने से पहले करें। और इसको गुनगुने पानी से धोएं। इस उपचार को तब तक करें जब त‍क कि आपके Acne और pimples ना चले जाएं।

3. दो मुंहे बालों से मुक्‍ती दिलाए

इस hair mask को बनाने की सामग्री:

1 चम्‍मच Toothpaste
1 केला

कैसे बनाएं-

एक कटोरी में मैश किया केला लें और उसमें 1 चम्‍मच Toothpaste डाल कर मिक्‍स करें। फिर इस Pest को अपने दो मुंहे बालों पर लगाएं। इसे 20-25 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें। और फिर Shampoo से धो लें। आप इसे महीने में एक बार कर सकती हैं।

4. लिप्‍स को करे ब्राइट

इस pest को बनाने की सामग्री-
1 चम्‍मच Honey
1 चम्‍मच Toothpaste
कैसे बनाएं-

एक कटोरी में 1 चम्‍मच honey और 1 चम्‍मच Toothpaste मिलाएं। इसको लगाने से पहले अपने होंठो पहले हल्‍के हल्‍के Brush कर लें और फिर इस pest को लगाएं। ऐसा हर महीने भर तक करें और रिजल्‍ट देंखे। इससे आपके होंठ pink नजर आएंगे।

5. अनचाहे बाल(Remove Unwanted Hair) हटाए

सामग्री-

1 चम्‍मच Toothpaste
2 चम्‍मच बेसन
4-5 चम्‍मच दूध
कैसे बनाएं-

एक कटोरी में ऊपर दी हुई सारी सामग्रियों को मिक्‍स कर दें। फिर इसे शरीर पर उंगलियों से लगाएं। फिर इसे 20-25 मिनट तक लगाए रखने के बाद कॉटन paid से Rub कर दें। इसका उपयोग हफ्ते में दो बार करें और रिजल्‍ट बहुत जल्द ही देखने मिलेगा।

5 Amazing Toothpaste Beauty Hack in Hindi 5 Amazing Toothpaste Beauty Hack in Hindi Reviewed by Beautyhealthcares on October 09, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.