इस Home Remedies से बाल इतने काले, लम्बे और घने हो जायेंगे कि आप हैरान रह जाएंगे/How to get Long, thick and Natural Black hair with home remedies

इस Home Remedies से बाल इतने काले, लम्बे और घने हो जायेंगे कि आप हैरान रह जाएंगे/How to get Long, thick and Natural Black hair with home remedies

दोस्तों हर Ladies/Girl चाहती है कि उसके बाल काले,मोटे, लम्बे और चमकदार दिखें। व्यस्क से बूढ़े तक सभी अपने बालों से प्यार करते हैं क्योंकि Hair ही हमारे Face की रौनक को बढ़ाते हैं, और इसके लिए Ladies/Girl क्या कुछ नहीं करते हैं।

Shining Hair के साथ साथ हर कोई लम्बे और मजबूत बाल भी रखना चाहता है। लेकिन आजकल हर कोई बालों के झड़ने(Hair Fall) की समस्या से परेशान है।इसका पहला व्यस्त प्रमुख कारण है वातावरण का दूषित होना,Busy Lifestyle, Pollution और ऐसे उत्पाद जो आपके बालों को ख़राब करते हैं, आदि बालों के झड़ने का कारण होते हैं। अगर आप Long Hair की Problems के लिए प्रभावी, सुरक्षित और आसान तरीका अपनाना चाहते हैं तो यहाँ आपको बालों को लंबा करने के Home Remedies बताये गए हैं ।

प्‍याज का रस(Onion Juice)-



Onion आपके White Hair को काला करने में मदद करता है। कुछ दिनों तक रोजाना नहाने से कुछ देर पहले अपने बालों में Onion का Pest लगायें। इससे आपके सफेद Hair तो काले होने शुरू हो ही जाएंगे, लेकिन साथ ही बालों का गिरना(Hair Fall) भी रुक जाएगा,और वह लम्बे, घने और मजबूत हो जाएंगे।

घी की मालिश करें-



बालों में घी की Massage करना बहुत ही अच्छा माना जाता है।आपने अपने घर के बुजुर्गो को सिर पर देसी घी से मालिश करते हुए देखा होगा। भले ही आपको यह सुनकर अजीब लगे, लेकिन Ghee से सिर की Skin को पोषण मिलता है। प्रतिदिन Ghee से सिर की मालिश करके भी बालों के सफेद होने की Problems से छुटकारा पाया जा सकता है।यह एक बहुत अच्छा Remedies माना जाता है।

नींबू और आंवला -




बालों के लिए Lemon और आंवला बहुत ही फायदेमंद माना जाता है, यह बताने की जरूरत नहीं कि बालों में ये दोनों कितने कारगर है। Vitamin-C से भरपूर ये दोनो पदार्थ बालों के लिए किसी अमृत से कम नहीं। अगर आप अपने White Hair को काला करना चाह रहे हैं, तो Lemon के रस में आंवले का Pest मिलाकर सिर पर लगायें। नियमित रूप से ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके Hair Black होना शुरू हो जाएंगे। आंवला खाने के अलावा, आंवले के Powder में Lemon Juice मिलाकर नियमित रूप से लगाएं। Shampoo के बाद आंवला Powder पानी में घोलकर लगाने से बालों की Conditioning तो होती ही है, साथ ही इनका रंग भी बरकरार रहता है, और इसके Regular इस्तेमाल से आपको जल्दी ही Benefits दिखने को मिलेगा।

दही और काली मिर्च का घोल-


सप्‍ताह में दो-तीन बार आधा कप दही में चुटकी भर काली मिर्च और चम्मच भर Lemon Juice मिलाकर बालों में लगाएं। 18-20 मिनट बाद बाल धो लें। बाल सफेद से काले होने लगेंगे।

बालों के लिए फायदेमंद है तिल-


तिल का तेल तो Hair के लिए अच्‍छा होता ही है साथ ही इसका सेवन भी बहुत Benefits पहुंचाता है। अगर आप अपने भोजन में तिल को शामिल कर लें तो आपके hair लंबे समय तक Natural Black और घने बने रहेंगे।चाहे तो आप तिल के लड्डू भी खा सकते हैं।
इस Home Remedies से बाल इतने काले, लम्बे और घने हो जायेंगे कि आप हैरान रह जाएंगे/How to get Long, thick and Natural Black hair with home remedies इस Home Remedies से बाल इतने काले, लम्बे और घने हो जायेंगे कि आप हैरान रह जाएंगे/How to get Long, thick and Natural Black hair with home remedies Reviewed by Beautyhealthcares on October 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.