How to Make Home Made Face Pack for Instant Glowing Skin


यह घरेलू Face Pack करेंगी ट्राई तो तुरंत लौट आएगा चेहरे का खोया हुआ Glow


How to Make Home Made Face Pack for Instant Glowing Skin



दोस्तों Market में मिलने वाले Pack Glowing skin देने का दावा तो करते हैं लेकिन यह असरदार साबित हों या स्किन को सूट करें इसकी कोई Guarantee नहीं होती है। ऐसे में घर पर बना एक pack, Skin के Glow को वापस पाने और निखारने में काफी Help कर सकता है।
गर्मी और उमस चेहरे की रंगत उड़ा देते हैं। इस वजह से Glow भी चला जाता है, जो Look पर भी असर डालता है। लड़कियों खोए हुए Glow को वापस पाने के लिए बाजार से महंगे Products खरीदने में न जाने कितनी पैसे खर्च कर देती हैं लेकिन इन Products का असर होगा, इसकी कोई गैरन्टी नहीं होती है। वैसे भी इन Products को ट्राई करने के कुछ रिस्क भी होते हैं, जैसे Skin को सूट न करने पर Pimples या रैशेज हो सकते हैं, या Skin पर जलन की समस्या आ सकती है। वहीं कुछ मामलों में रंगत सुधरने की जगह और खराब हो जाती है। Chemical Based Products से स्किन को लॉन्ग टर्म नुकसान भी हो सकता है, जिसका इलाज काफी महंगा होता है। यही वजह है कि Home made Face Pack न सिर्फ इन टेंशनों से दूरी देता है, बल्कि पॉजिटिव Result भी देता है।
हम बता रहे हैं ऐसे ही एक Face Pack के बारे में जिसे आप बेहद आसानी से घर पर बना सकती हैं। खास बात यह है कि यह Pack हर Skin type को सूट करेगा और इसका कोई Side effects भी नहीं होगा।

दही से स्किन के Glow को बढ़ाने के साथ ही उसकी रंगत निखारने में Help मिलती है। वहीं Honey स्किन को Soft और सपल बनाता है। गुलाब की पत्तियां या गुलाबजल(Rose Water) त्वचा को Hydration देता है। Skin Hydrate रहे तो रिंकल्स या रूखी त्वचा की समस्या दूर रहती है।

कैसे बनाएं पैक(How to make face pack):-

#एक बार का Face Pack बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच दही निकाल लें। इसे अच्छे से फेट लें।

# अब इसमें आधा चम्मच Honey मिलाएं। ध्यान रहे कि Market में नकली शहद भी मिलते हैं, उन्हें लेने से बचें। ये न तो आपकी सेहत के लिए ठीक होता हैं, और न ही Skin के लिए ठीक होते हैं।

# आखिर में एक चम्मच Rose Water मिलाएं और Mixture को अच्छी तरह से फेटें।

आपकी स्किन का दोस्त है गुलाबजल(Rose Water Benefits for skin)

गुलाबजल आपकी Skin के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। त्वचा पर इन 5 तरीकों से Rose Water का इस्तेमाल करना बेहद फायदेमंद रहेगा।


स्किन टोनर(Skin Tonner)
आप अपने महंगे स्किन टोनर को Rose Water से Replace कर सकती हैं। यह स्किन का pH बैलेंस Maintain करता है। किसी भी Skin Tonner की तरह यह आपकी त्वचा से गंदगी और ऑइल हटाता है।


त्वचा को करेगा मॉइश्चराइज(Skin Moisturize):-
कई बार आपकी स्किन ज्यादा रफ और Dry हो जाती है। ऐसे में गुलाबजल आपकी Skin पर कमाल कर सकता है। गुलाबजल आपकी त्वचा को Moisturize करके उसे तरोताजा बना देगा।


मेकअप रिमूवर(Makeup Remover):-
अगर आपका Make-up Remover खत्म हो गया है तो गुलाबजल आपको बचाने के लिए है न। बस गुलाबजल में थोड़ा सा Coconut oil मिलाएं और अपना चेहरा साफ कर लें।


आंखों को देगा ठंडक
गुलाबजल को कुछ देर के लिए Freez में रख दें। अब ठंडे गुलाबजल से Cotton को भिगाकर बंद आंखों पर रख लें। इससे आंखों को ठंडक तो मिलेगी ही, आंखों की सूजन भी दूर हो जाएगी।


ऐक्ने की कर दे छुट्टी

गुलाबजल अपने Antibacterial प्रॉपर्टी के लिए जाना जाता है। गुलाबजल में थोड़ा सा नींबू का रस मिला लें और Acne पर लगाएं। 20-25 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें।

लगाने का तरीका(How to use home made Face Pack ):-

Brush, स्पैचुला या उंगलियों से Skin पर ऊपर से नीचे की दिशा में mixed pack को लगाएं। इसे 15-20 मिनट पैक के सूख जाने तक चेहरे पर रहने दें। अब हल्के गर्म पानी से फेस को हल्का Massage करते हुए धोएं। इसके बाद बर्फ से सिकाई करें या फिर ठंडे पानी से चेहरा धोएं ताकि Porce बंद हो जाएं। रोजाना इस Pack के इस्तेमाल से बढ़े हुए Glow आपको साफ नजर आयेगा।
How to Make Home Made Face Pack for Instant Glowing Skin How to Make Home Made Face Pack for Instant Glowing Skin Reviewed by Beautyhealthcares on October 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.