How to make Home Made skin whitening Cream

सिर्फ 10 बादाम से बनाएं रंग निखारने की क्रीम, 5 दिन में ही दिखेगा जादुई असर


How to make Home Made skin whitening Cream

अगर आप अपना रंग निखारना चाहते हैं, तो मंहगी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम (Skin Whitening Cream) पर पैसा बरबाद करने के बजाय, आपको घर पर ही रंग निखारने की Cream बनानी चाहिए। Market में मिलने वाली Creams में Chemicals और हानिकारक तत्व होते हैं, जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। जबकि बादाम की मदद से बनने वाली ये Natural Skin whitening Cream आपको पूरी तरह सुरक्षित होती है, और आपको सिर्फ 6-7 दिन के प्रयोग में ही जादुई Results देखने को मिलेंगे।
आमतौर पर Skin Whitening Creams को Brands के नाम पर काफी मंहगा बेचा जाता है। मगर घर पर ही Natural Skin Whitening Creams बनाना बहुत आसान है। इसे आप केवल 5-6 मिनट में बना सकते हैं। ये क्रीम आपकी Skin की निखार और चमक को तो बढ़ाती ही है, साथ ही आपकी स्किन से जुड़ी सभी Problems को दूर करती है।तो आइए आपको बताते हैं, इस Cream को बनाने का बेहद आसान तरीका के बारे में।

Home made skin Whitening Cream बनाने के लिए सामग्री-


बादाम- 10 से 12
गुलाबजल- 3-4 चम्मच
एलोवेरा जेल- 2-3 चम्मच
विटामिन ई तेल या कैप्सूल- 3-4
बादाम का तेल (Almond Oil)- 1-2 चम्मच

ऐसे बनाएं रंग गोरा करने की क्रीम-

सबसे पहले 10-12 बादाम को रात में ही थोड़े से गुलाबजल(Rose Water) में भिगो दें।
सुबह इन गुलाबजल(Rose Water) में भीगे हुए बादामों को निकालें और इनका छिलका उतारकर अलग कर लें।
इन बादामों को एक 1 से 2 चम्मच Rose Water के साथ अच्छी तरह महीन पीस लें।अच्छी तरह से पीसने के बाद छन्नी की सहायता से बादाम(Almond) को छानें और बादाम के Milk को अलग कर लें।
अब इस बादाम के Milk में 1-2 चम्मच बादाम का तेल मिलाएं।
1 चम्मच विटामिन ई तेल (Vitamin E Oil) मिलाएं या Vitamine E के 3 कैप्सूल फोड़कर मिलाएं।
2 - 3 चम्मच एलोवेरा जेल डालें।
अब इसमें 3-4 चम्मच गुलाबजल डालें।
इन सभी को चम्मच की सहायता से तब तक चलाते रहें, जब तक गाढ़ा Cream Pest न बन जाए।
बस आपका Home made skin whitening Cream तैयार है।
अब इस क्रीम को किसी Air Tight डिब्बी में भरकर रख लें।

कैसे इस्तेमाल करें ये स्किन व्हाइटनिंग क्रीम:-


इस Home made skin whitening Cream की खास बात ये है कि ये आपका रंग निखारने के साथ-साथ त्वचा को Moisturize भी रखती है। अगर आप सही तरीके से इस्तेमाल करें, तो इस Cream के परिणाम आपको 6-7 दिनों में ही दिखने लगेंगे। अच्छे Results के लिए आपको इस क्रीम को दिन में 2- 3 बार इस्तेमाल करना है। 1 बार सुबह नहाने के बाद अपने Face और गर्दन पर लगा दें और दोबारा सोने से पहले अपने Face, गर्दन और हाथ में लगा लें। Skin पर Cream को लगाकर आप हल्के हाथों से 15-20 सेकंड massage करें, ताकि क्रीम आपकी त्वचा में समा जाए।
How to make Home Made skin whitening Cream How to make Home Made skin whitening Cream Reviewed by Beautyhealthcares on October 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.