Makeup Home Tips Easy Party Special Makeup In Hindi

अगर आपके पास हैं ये 2 चीजें, तो घर पर ही कर सकते हैं Party Makeup !

Makeup Home Tips Easy Party Special Makeup In Hindi

Makeup: Party में जाने के लिए तैयार होने के लिए जरूरी नहीं कि आप मंहगे Beauty Parlour की मदद लें। आप चाहें तो घर पर ही Party के लिए रेडी हो सकती हैं जानिए कैसे।

पार्टी Makeup का मतलब सिर्फ Beauty parlour ही नहीं है। अगर सही जानकारी हो तो घर पर ही Party Makeup किया जा सकता है। यह तो आपको पता ही होगा कि आपके व्‍यक्तित्‍व को निखारने में Makeup का बड़ा अहम रोल होता है। और अगर आपका व्‍यक्तित्‍व निखरा होगा, तो आपमें आत्‍मविश्‍वास भी अधिक होगा। इसलिए Makeup को नजरअंदाज करना सही नहीं होगा। Party के‍ लिए तैयार होते समय हर महिला की चाहत सबसे अलग और खूबसूरत दिखने की होती है। Makeup उसी का एक चरण है। यह आपकी खूबसूरती को निखारने के साथ-साथ आपके रूप को अधिक Attractive भी बनाता है।

सही प्रकार से किया गया Makeup आपके Face को चुंबक की तरह बना देता है कि जिसकी नजर एक बार गयी, फिर वह अपनी नजर हटा ही नहीं पाएगा। लेकिन, Party में कैसा makeup किया जाए, इस बात को लेकर अक्‍सर दुविधा रहती है। एक बात तो हम आपको बता ही देते हैं कि ज्‍यादा Makeup सुंदरता हासिल करने का तरीका नहीं है। सही प्रकार से और सही अनुपात में किया जाने वाला Makeup ही आपके रूप को नया निखारने में मदद करता है। जहां तक बात घर पर स्‍वयं makeup करने की है, तो इसके लिए सबसे जरूरी है सही उत्‍पादों का चयन। अच्‍छे और सही उत्‍पाद आपको मनमाफिक रूप हासिल करने में Help करेंगे। घर पर Makeup करने के लिए आपको इन Makeup सामानों की जरूरत पड़ सकती है।

  • क्लींजर
  • बेस या फाउंडेशन
  • कॉम्पैक्ट
  • आईलाइनर
  • मस्कारा
  • लिपकलर
  • लिपस्टिक
  • आईब्रोपेंसिल
  • ब्लशऑन
  • फेस मेकअप

अपने Face को Makeup के जरिये निखारने के लिए सबसे पहले Cleansing से Face को अच्छी तरह से साफ करें। फिर Tonning और Moisturizing करें। इसके बाद कंसीलर लगाएं। कंसीलर से Face के दाग-धब्बों को छिपाने में Help मिलती है। फिर Foundation लगाएं। ध्यान रहे कि Foundation, Skin कलर से मैच करता हुआ ही हो। शिमरलुक देने के लिए Cream ब्लशर लगाएं। इसके बाद Face Powder लगाएं और एक Natural बेस बनाएं।

# आंखों का मेकअप

रात की Party के लिए आंखों पर डार्क Makeup आकर्षक बनाता है। दिन के समय Light sheds वाले आईशैडो का प्रयोग करे। लगाने से पहले ऊपरी पलकों पर Foundation और लूज powder बारी-बारी से हल्के Brush से लगाएं, साथ ही Eye Pencils से ऊपर की पलकों के ऊपर पतली रेखा खींच कर उसे Brush से फैला दें, ताकि आईलिड बड़ी दिखे। यहां एक बात का ध्यान रहे कि थकी आंखों पर अधिक अथवा गहरा Makeup भूल कर भी न करें।



# हेयरस्टाइल हो कुछ खास

Makeup के अलावा आपको Hairstyle भी बहुत मायने रखता है। Hairstyles में भी आप कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। लूज र्कल्स और Romantic अपडोज के साथ बालों को Stylish लुक देने का ट्रेंड होगा। इसके साथ ही Tight पॉनीटेल लो या हाई फिर से Fashion में है।

# होठों का मेकअप

होठों को पतला दिखाने के लिए Lipstick के शेड से मैच करते Lip Lienar का प्रयोग होठों के अंदर की तरफ यानी इनर लाइन पर करें। डार्क शेड का प्रयोग बिलकुल न करें और लिप ग्लॉस का सिंगल कोट चढ़ाएं। इसके विपरीत होठों को मोटा दिखाने के लिए लिप लाइनर को होठों के बाहरी किनारों पर लगाएं। Lipstick का कोई भी रिच शेड लगाएं और लिप ग्लॉस की सहायता से ऊपर व नीचे के होंठ के बीच के हिस्से को Highlight करें। बस तो फिर देर किस बात की। Party में जाने के लिए आप पूरी तरह तैयार हैं। एक छोटी सी कमी रह गयी है। अपने कान के पीछे जरा काला टीका लगा लीजिए। Bcoz You Know, किसी की नजर न लग जाए कहीं।
Makeup Home Tips Easy Party Special Makeup In Hindi Makeup Home Tips Easy Party Special Makeup In Hindi Reviewed by Beautyhealthcares on October 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.