महिलाएं कैसे रखें अपने प्राइवेट पार्ट का ख्याल, जानें आसान टिप्स

Health Care: महिलाएं कैसे रखें अपने प्राइवेट पार्ट का ख्याल, जानें आसान टिप्स

महिलाएं कैसे रखें अपने प्राइवेट पार्ट का ख्याल, जानें आसान टिप्स


अक्सर महिलाओं को अपने Private Part का ख्याल रखना ज्यादा जरुरी होता है। इसका ख्याल अगर नहीं रखा गया तो आपको है तरह की Disease हो सकती है, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है। अगर इन Disease से बचना है, तो आइये आपको भी बता देते है कैसे ख्याल रखें। 

कैसे रखें वैजाइना का ध्यान:

# अन्दर तक सफाई: यह अपने अन्दर की सफाई खुद ही कर लेती है अगर आप वहां Clean करना चाहते हैं तो Clean Water के अलावा और कुछ भी उपयोग करने की आपको बिल्कुल जरूरी नहीं है।

# सैनिटरी पैड: लंबे समय तक एक sanitary Pad पेड का इस्तेमाल आपके लिए खतरनाक हो सकता हैं। आपकी योनि के अंदर एक टैंपन छोड़कर भूल जाने से Infection हो सकता है।

# लुब्रिकेशन: तेल आधारित Lubrication को ठीक प्रकार से धोना थोड़ा मुश्किल होता है, इसलिये उपयोग करने के बाद अगर वो ठीक से साफ ना किया गया, तो वह Bacteria का कारण बन सकता है।

# हेयर रिमूवल क्रीम: नीचे की ओर Hair Removal Cream लगाने से उस एरिया पर घाव आदि हो सकता है और साथ ही Infection का खतरा भी हो सकता है।
महिलाएं कैसे रखें अपने प्राइवेट पार्ट का ख्याल, जानें आसान टिप्स महिलाएं कैसे रखें अपने प्राइवेट पार्ट का ख्याल, जानें आसान टिप्स Reviewed by Beautyhealthcares on November 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.