How to gain weight fast in hindi

1 महीने में 15 kg वजन बढाए, पतले-दुबले शरीर को मोटा करने के उपाय


 How to gain weight fast in hindi

दोस्तों हम सभी लोग जानते हैं कि Carbohydrates और Proteins हमारे शरीर के वजन को बढ़ाने के लिए हमारे पतले दुबले शरीर को Mota करने के लिए बहुत ही ज्यादा Important Role Play करते है। जी हाँ दोस्तों आज मैं आप सभी लोगों के लिए बिल्कुल Natural और बिल्कुल बढ़िया Carbohydrates और Proteins का खजाना लेकर आया हूँ। जिसके मदद से आप अपने पतले दुबले शरीर को Mota कर सकते हैं, अपने वजन(Weight) को बढ़ा सकते हैं। दोस्तों अक्सर ऐसा देखने को मिलता है बहुत सारे लोगों को आगे चलकर शादीयो में भी दिक्कत होने लगती है, लड़कियां लड़कों को या फिर लोग लड़कों को इसलिए Reject कर देते हैं कि लड़का पतला दुबला है या कमजोर है। दोस्तों मैं यहाँ पर कहना चाहता हूँ आज भी बहुत सारे लोग है जिनको ये लगता है कि अगर कोई इंसान पतला दुबला है तो वो कमजोर(Weak) हैं, उसके शरीर के अंदर ताकत नहीं है की ऐसा नहीं है, मैं खुद नहीं मानता कि कोई अगर पतला दुबला है उसके अंदर ताकत नहीं है, उसके अंदर स्टैमिना(Stamina) नहीं है लेकिन लोगों को तो ये लगता है।आज मैं आप लोगों को अपने पतले दुबले शरीर को मोटा(Mota) करने के लिए पिचके हुए गालों को भरने के लिए और अपने शरीर को हष्ट-पुष्ट फौलाद बनाने के लिए बहुत ही बेहतरीन Ayurvedic, Natural तरीका बताऊँगा। इसका कोई भी Side effects नहीं है। अक्सर बहुत सारे लोग Tablets का सहारा लेने लगते हैं, महंगे-महंगे Powder खाने लगते हैं और उन्हें बाद में जाकर नुकसान(Side effects) भी झेलना पड़ता है।
दोस्तो चलिए मैं बताता हूँ वजन बढ़ाने(Weight Increase) के लिए आपको किन दो चीजों का इस्तेमाल करना है।

पहली चीज़ हैं साबूदाना(Sabutdana), इसे हम साबू दाना कहते है दोस्तों आप हर दिन। दिन में एक बार रात हो या दिन हो जब भी आपको मौका मिले साबूदाना के खीर आप जरूर खाएं। साबूदाने की खीर दूध(Milk) के साथ बना कर आप खाएं और उबले हुए आलू, जी हाँ दोस्तों Quantity कितनी लेनी है, मैं आपको बताता हूँ उबले हुए आलू आपको तीन लेनी है. दोस्तों आलू में Carbohydrates की ख़ान होती है। इसके अंदर बहुत ही ज्यादा मात्रा में Carbohydrates होते हैं और आपके पतले दुबले शरीर को मोटा करने के लिए Carbohydrates और Protein बहुत-बहुत ही ज्यादा Importance हैं। तो आपको पहली चीज़ साबू दाना खरीदकर लाना है और उसके खीर दूध के साथ बनाकर आपको एक कटोरा या आप जितना खा सकते हो उतना हर दिन खाना है। यह बहुत ही स्वादिष्ट होता हैं। आपको कोई दवा कोई Powder चबाने को नहीं कह रहा कोई ऐसी चीज़ खाने को नहीं कह रहा है. जिससे आपको लगे कि मैं कुछ Medicine खा रहा हूँ, ये ऐसी चीजें है जो दोस्तों को पता भी नहीं चलेगा कि आप Medicine ले रहे हो या फिर कोई नुस्खा आजमा रहे हो, यह बहुत ही स्वादिष्ट हैं बहुत ही पचने में आसान है। Side effects का तो दूर दूर तक कोई भी नाम नहीं हैं। दोस्तों तीन बड़े बड़े आलू(potato) उबालकर खाएं और साबूदाना खीर खाना शुरू करे। हर दिन खाए कुछ ही दिनों में आप पाएंगे दोस्तों की आपका जो पतला दुबला शरीर है वो धीरे धीरे मोटा(Mota) होने लगेगा और महीने भर के अंदर 14 से 15 किलो वजन(weight) प्राप्त कर सकते हैं।
Watch Youtube Video

How to gain weight fast in hindi  How to gain weight fast in hindi Reviewed by Beautyhealthcares on November 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.