Skin Whitening with Home Remedies

कैसे पाएं घरेलू उपाय गोरा निखार की दुल्हन भी पड़ जाए फीकी

Skin Whitening with Home Remedies


शादियों का सीजन आने वाला है । ऐसे में हर किसी की ख़्वाहिश होती है की उसकी Skin बहुत ही Beautiful नजर आए। कुछ ऐसी की उसके Skin का Glow दुल्हन के Glow से भी ज्यादा चमकदार नजर आए । हर किसी की इच्छा होती है की हमेशा निखरी चमकदार स्किन बनी रहे। ऐसे में ज़्यादातर लड़कियां Parlour का सहारा लेती है और बहुत सारे Chemicals को अपनी स्किन पर Apply कर लेती हैं ।


इन Chemicals का Reaction कई बार बहुत गलत आता है जिससे Skin Beautiful बनने की जगह जल जाती जाती है और खराब हो जाती है। ऐसे Treatment के लिए खर्चा भी बहुत ज्यादा आता है। और लड़कियों की
beautyful Skin पाने की ख़्वाहिश अधूरी रह जाती है। आज हम आपकी इस परेशानी का बहुत ही आसान सा Chemical Free और बहुत ही साधारण सा उपाय लेकर हाजिर हुए हैं जो न सिर्फ आपको महंगे खर्चे से बचाएगा बल्कि आपको Beautiful और Glowing Skin देगा वह भी बिना Chemicals के।


इसके लिए लगने वाली सामग्री :-

  • दही – 1 टीस्पून,
  • बेसन – 1 टीस्पून,
  • कसूरी या गांठ वाली हल्दी – चुटकीभर

तरीका :- सबसे पहले बाउल में इन तीनों को अच्छी तरह Mixed कर लें और 1-2 मिनट के लिए रख दें। अगर आपके घर में दही नहीं है या आपको यह सूट नहीं करती तो आप कच्चा दूध भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसको काम में लेने से का तरीका यह है की पहले Face को Facewash से अच्छी तरह धोएं। फिर Pack से Face की 1-2 मिनट Massage करने के बाद Pack को लगा रहने दें। 10-15 मिनट बाद ताजे पानी से Face साफ कर लें।

इस face pack को week में 2 से 3 दिन उपयोग करने से आपका चेहरा कुछ ही दिनों में गोरा और चमकदार बन जायेगा।
Skin Whitening with Home Remedies Skin Whitening with Home Remedies Reviewed by Beautyhealthcares on November 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.