Top Uses Of Glycerin for Skin & Hair Care

सर्दियों में ग्लिसरीन के इस्तेमाल करने के फायदे!

Top Uses Of Glycerin for Skin & Hair Care


सर्दिया शुरू हो चुकी है ऐसे में Beauty Rutin में शामिल होने लगता है Glycerin, वैसे तो Glycerin का इस्तेमाल कई तरह के Cosmetic Products को बनाने के लिए भी किया जाता है और इसका प्रयोग कर Beautyful Skin पाई जा सकती है। Beautiful Skin पाने की चाहत रखने वाले लोग इसका इस्तेमाल जरूर किया करें। हालांकि Glycerin के फायदे त्वचा के अलावा बालों के संग भी जुड़े हुए हैं और Glycerin की मदद से सुदंर और मुलायम बाल भी पाए जा सकते हैं। आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है Glycerin के इस्तेमाल के कुछ Beauty फायदों के बारे में और इसके सही इस्तेमाल के बारे में। तो आइये जानते हैं

त्वच की झुर्रियां मिटाने में: 
त्वचा से झुर्रियां मिटाने में असरदार साबित होते हैं। Glycerin का उपयोग एंटी-एजिंग के तौर पर भी किया जा सकता है। इसे Face पर लगाने से Skin पर आई लाइन और झुर्रियां गायब हो जाती हैं और आपका चेहरा(Face) जवां दिखता है।

मुंहासे को ठीक करें: 
Glycerin के फायदे मुहाँसे ठीक करने में फायदेमंद साबित होते हैं। मुंहासे की समस्या होना आम बात है और कई लोग मुंहासों से परेशान रहते हैं। जब हम बाहर जाते हैं तो अक्सर Face पर धूल मिट्टी चिपक जाती है और धूल मिट्टी के कारण ही चेहरे पर मुंहासे हो जाते हैं। अगर आपको भी अक्सर मुंहासे (Pimples) हो जाते हैं तो आप Glycerin का प्रयोग करें। Glycerin की मदद से मुंहासे सही हो जाते हैं और त्वचा अंदर से साफ हो जाती हैं। 

चेहरे की रंगत निखरे: 
Glycerin की मदद से चेहरे की रंगत को निखारा जा सकता है। अक्सर देर तक धूप में रहने से चेहरा काला पड़ जाता है और चेहरा बेजान लगने लगता है। हालांकि अगर चेहरे पर Glycerin को लगाया जाए तो चेहरे का काला पन दूर हो जाता है।

होंठ बनाये नरम: 
सर्दी के मौसम में अक्सर होंठ Dry हो जाते हैं और Dry होठों में काफी दर्द भी होता है। इतना ही नहीं कई बार होंठों से खून भी निकल आता है। अगर आपके होंठ भी Dry हैं तो आप इनपर Glycerin लगा लें। Glycerin लगाने से होंठ एकदम नरम हो जाएंगे।

ब्लैकहेड करे दूर: 
Glycerin के फायदे ब्लैकहेड उपचार में भी कारगर साबित होते हैं और Glycerin की मदद से ब्लैकहेड को दूर किया जा सकता है। ब्लैकहेड होने पर आप मुलतानी मिट्टी के अंदर थोड़ा सा चावल का पाउडर और Glycerin को मिला दें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगा दें और हल्के हाथों से 3 - 4 मिनट तक के लिए इसे चेहरे पर रगड़ें। इस पेस्ट को 20 से 25 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और इसके सूख जाने के बाद हल्के गर्म पानी से चेहरे को साफ कर लें।ऐसा करने से आपके Blackheads दूर हो जाएंगे।

Youtube Video


Top Uses Of Glycerin for Skin & Hair Care Top Uses Of Glycerin for Skin & Hair Care Reviewed by Beautyhealthcares on November 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.