HIMALAYA TRIPHALA CAPSULE REVIEW IN HINDI

हिमालया त्रिफला कैप्सूल के फ़ायदे|HIMALAYA TRIPHALA CAPSULE REVIEW IN HINDI!!

हिमालया त्रिफला कैप्सूल के फ़ायदे|HIMALAYA TRIPHALA CAPSULE REVIEW IN HINDI

Himalaya त्रिफला कैप्सूल के वही फ़ायदे हैं जो त्रिफला चूर्ण के होते हैं, Himalaya Herbal ने इसे कैप्सूल और सिरप के रूप में पेश किया है जिसे खाना बहुत ही आसान है। कई लोग त्रिफला चूर्ण(Himalaya Triphla Churn) को उसके कसैले टेस्ट की वजह से नहीं खा पाते हैं, त्रिफला चूर्ण का यह अच्छा आप्शन है। जिसे आसानी से खाया जा सकता है, तो आईये जानते हैं इसका Composition, फ़ायदे और इस्तेमाल की पूरी डिटेल -

इसके Composition की बात करें तो जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है इसमें हर्रे बहेड़ा और आँवला का मिश्रण है।

Himalaya त्रिफला के एक कैप्सूल में हर्रे, बहेड़ा और आँवला प्रत्येक 250 mg का मिश्रण होता है जबकि इसके सिरप के 5 ML में हर्रे, बहेड़ा और आँवला प्रत्येक का एक्सट्रेक्ट 166 mg होता है।

# हिमालया त्रिफला के फ़ायदे(Benefits of Triphala) -

कब्ज़ को Natural तरीके से दूर करना इसका मेन काम है, बोवेल मूवमेंट करता है, आँतों की दीवार को Normal कर कब्ज़ दूर करने में मदद करता है।

कब्ज़ नया हो या पुराना, Digestion की प्रॉब्लम, खट्टी डकार आना, कब्ज़ से Related रोग जैसे पाइल्स वगैरह के लिए त्रिफला एक जानी मानी औषधि है।

इसका सबसे बड़ा Advantage यह कि इसकी आदत नहीं पड़ती है, अगर आप कब्ज़ की दूसरी दवा लेंगे तो उसकी आदत पड़ सकती है, पर यह किसी तरह का आदी नहीं बनाता है।

आँवला मिला होने से Vitamin C की कमी को दूर करता है और बालों का गिरना(Hair Fall) रोकता है, लगातार इस्तेमाल करते रहने से बालों को टाइम से पहले सफ़ेद होने से बचाता है।

बेहतरीन Anti Oxidant, एंटी एजिंग और खून साफ़ करने वाला भी है, Skin Problem में भी फ़ायदेमंद है।

हिमालया त्रिफला का डोज़-

एक से दो कैप्सूल सुबह शाम पानी से भोजन के बाद सिरप लेना हो तो एक से दो Spoon सुबह शाम ले सकते हैं।

यह बिलकुल सेफ़ दवा है, लॉन्ग टाइम तक लेने से भी किसी तरह का कोई Side Effects नहीं होता है, इसे Ayurvedic Medical से या फिर निचे दिए गए लिंक से घर बैठे ऑनलाइन ख़रीद सकते हैं-

👉Himalaya Triphla Capsules- Click Here
HIMALAYA TRIPHALA CAPSULE REVIEW IN HINDI HIMALAYA TRIPHALA CAPSULE REVIEW IN HINDI Reviewed by Beautyhealthcares on December 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.