How to make clear Skin aloevera face mist & Benefits of aloevera face mist in hindi

Skin Care Tips: घर में बना ये एलोवेरा फेस मिस्‍ट झुर्रियों और झाइयों की छुट्टी कर देगा!

How to make clear Skin aloevera face mist & Benefits of aloevera face mist in hindi

बढ़ती उम्र के साथ Face पर झुर्रियां और झाइयों आपको भी परेशान कर रही हैं तो घर में बना Aloevera Face Mist ट्राई करें। 

 
दोस्तों बढ़ती उम्र के साथ Face पर झुर्रियां, काले धब्‍बों(Black Spot), झाइयों के निशान आदि आने लगते हैं जो आपके आत्मविश्वास को कम कर देते है। ऐसा Skin में झाइयां और Hyper Pigmentation मेलेनिन के बहुत ज्‍याद इकट्ठा होने से उत्पन्न होता है। साथ ही मुंहासे(Acne-Pimple), Skin की देखभाल में कमी, सूरज के संपर्क में आने, Health संबंधी समस्याओं, कुछ Medicines आदि के कारण भी यह समस्‍या होती है। अगर आप भी बढ़ती उम्र में चेहरे पर आने वाली इन समस्‍याओं से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपके लिए Face की देखभाल के लिए घर में बना aloe vera Mist लेकर आए है।

क्लियर स्किन एलोवेरा फेस मिस्ट :-

Aloevera Skin की लगभग सभी समस्‍याओं को दूर करने में आपकी हेल्‍प करता है और यह बात लगभग हम सभी जानती हैं। यह मुंहासों से लड़ने, निशान को साफ करने और झाइयों के निशान को हल्‍का करने में भी हेल्‍प करता है और इसे रोक भी सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि Skin Care के लिए इस चमत्‍कारी घटक का इस्‍तेमाल आप कैसे कर सकती हैं।



मिस्‍ट के फायदे

Aloevera, स्किन को डैमेज से बचाकर, त्वचा पर आने वाली झाइयों के निशान को कम करता है। साथ ही Aloevera Gel जैल डेड सेल्‍स को हटाता है और नए सेल्‍स पैदा करता है और जो आपको Glowing और हेल्‍दी त्वचा देता है। मुंहासों को कम करने के लिए Aloevera बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि इनमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह Dark Spots को भी रोकता है। Aloevera त्वचा पर पड़ने वाले चकत्ते और एलर्जी के लिए भी बहुत अच्छा है। त्वचा के लिए Aloevera का रेगुलर इस्‍तेमाल करने से  स्किन हेल्‍दी, सॉफ्ट और किसी भी तरह के काले धब्बे और निशानों से फ्री रहती है। Aloevera मेलेनिन को बैलेंस करता है जिससे समस्‍याएं ज्‍यादा होने से बचती है।

क्लियर स्किन Aloevera फेस मिस्ट बनाने का तरीका :-


एक मिस्‍ट बोतल में, 1/2 कप ताजा एलोवेरा जैल, 1/2 कप फ़िल्टर्ड पानी डालें।

  • फिर इसमें हल्दी(Turmeric) आवश्यक तेल की कुछ बूंदें डालें। 
  • Glowing और Clean Skin के लिए पूरे दिन अपने Face पर इसे मिस्‍ट करें।

 # Clear Skin Face Tonner :-


  • आप चाहे तो Aloevera Face Mist के अलावा घर में Clear Skin Face Tonner बनाकर भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। 
  • एक बाउल में, बराबर मात्रा में Aloevera Gel और पानी मिलाएं।
  • इसे अच्‍छी तरह से Mixed कर लें, ध्‍यान रखें कि इसमें किसी तरह की कोई गांठ न पड़ें।  
  • इसे जार में भर लें और इसे रोजाना Tonner के रूप में इस्‍तेमाल करें। 
  • Mixture काफी चिपचिपा हो सकता है लेकिन इसे ऐसे ही इस्‍तेमाल करें।
बेदाग त्‍वचा पाने के लिए आप इसका इस्‍तेमाल कर सकती हैं। हालांकि Aloevera Gel का कोई साइड इफेक्‍ट नहीं होता है। लेकिन कई महिलाओं की स्किन बहुत ज्‍यादा सेंसिटिव होती है। इसलिए उन्‍हें इस Mist को इस्‍तेमाल करने से पहले एक बार पैच टेस्‍ट कर लेना चा‍हिए।

How to make clear Skin aloevera face mist & Benefits of aloevera face mist in hindi How to make clear Skin aloevera face mist & Benefits of aloevera face mist in hindi Reviewed by Beautyhealthcares on December 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.