Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

त्वचा के लिए पतंजलि उत्पाद रिव्यू | Patanjali Skincare Products Review

Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

अगर किसी व्यक्ति को अपनी Skin की देखभाल करनी है , तो उसे Patanjali के नए – नए Products का प्रयोग करना चाहिए क्योकि इन Products में Skin की देखभाल के लिए Patanjali ने प्राकृतिक गुणों से युक्त Creams का आविष्कार किया है।

लेकिन बात करे की Face की Skin में अगर सुंदरता लानी है , तो Patanjali Products का प्रयोग करना चाहिए। क्योकि Patanjali Products में किसी भी और Products के मुकाबले ज्यादा सुंदरता और किसी Products के मुकाबले कम पैसो में ज्यादा संतुष्टि मिलती है।

Patanjali Products क्यों?

Patanjali Products इसलिए , क्योकि यह प्रोडक्ट मेक इन इंडिया प्रोडक्ट है। Make in India का मतलब होता है। अपने देश में ही किसी Products का निर्माण करना।तुलनात्मक रूप से अगर बात करे किसी Products की कीमत और क्वालिटी की तो पतंजलि के प्रोडक्ट्स बाकियो से काफी सस्ते व Quality के मामले में भी अच्छे है , तो इसलिए Patanjali Products का प्रयोग करना उचित होगा ।

पतंजलि स्किन केयर प्रोडक्ट्स | Different Patanjali Skin Care Products Review

#1. पतंजलि मॉइस्चराइजर क्रीम(Patanjali Moisturizer Cream)
आप अपनी स्किन के लिए Patanjali Moisturizer Cream का प्रयोग कर सकते है , क्योकि इसमें मौजूद कैमोमाइल चेहरे की स्किन को Hydrated होने से बचाता है। साथ ही स्किन में मौजूद गंदगी को दूर रखता है। इसके साथ ही यह स्किन को नरिश भी करता है। और स्किन में झुर्रियों को कम करने में मदद करता है।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#2. पतंजलि एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी फेस पैक(Patanjali Aloevera & Multani Mitti Pack)
अगर हम बात करे , की शरीर की Skin को कैसे नरिश किया जा सकता है , तो आपको Patanjali Aloevera और मुल्तानी मिट्टी के फेस का पैक प्रयोग करना चाहिए , क्योकि यह स्किन को हाइड्रेट तो रखता है , साथ ही यह स्किन में मौजूद पिगमेंट और Dark circle को समाप्त करता है ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#3. पतंजलि एलोवेरा जेल(Patanjali Aloevera Gel)
अगर किसी व्यक्ति को अपनी Skin को Glow करना हो ,तो उस व्यक्ति को Patanjali Aloevera Gel का प्रयोग करना चाहिए। क्योकि इसमें मौजूद Aloe vera Gel चेहरे की Skin को साफ करता है , साथ ही स्किन को Dry होने से रोकता है। इसलिए एक व्यक्ति को Patanjali Aloevera Gel का प्रयोग करना चाहिए ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#4. पतंजलि गुलाब बॉडी क्लीनर( Patanjali Gulab Body Cleaner)

अगर किसी व्यक्ति को अपने चेहरे की स्किन को गोरा करना हो तो ,उस व्यक्ति को Patanjali Gulab Body Cleaner का प्रयोग करना चाहिए। क्योकि इसके प्रयोग से व्यक्ति की Skin गोरी हो जाती है। इसलिए Patanjali के Gulab Body Cleaner का प्रयोग करना चाहिए ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#5. पतंजलि सौंदर्य फेस वॉश के फायदे(Patanjali Sondrya Face Wash)
आप अपने Face को सौंदर्य युक्त बनाना चाहते है, तो Patanjali के Face Wash का प्रयोग कर सकते है क्योकि इसमें शामिल सामग्रियाँ जैसे – तुलसी,नीम आदि होने से Patanjali Products चेहरे के सौंदर्य ज्यादा चमका देते है।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi
 
#6. Patanjali Honey Orange Face wash
अगर किसी व्यक्ति को अपने Face पर चमक लानी हो ,तो उस व्यक्ति को patanjali का Honey Orange Face wash प्रयोग का करना चाहिए। क्योकि इससे शुष्‍की खतम होती है। इसलिए Patanjali Honey Orange Face wash का प्रयोग करना अतिआवश्यक है।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#7. पतंजलि एप्रीकॉट फेस स्क्रब
अगर किसी व्यक्ति को अपने Face की चमक बढ़नी हो , तो उस व्यक्ति को Patanjali का एप्रीकॉट फेस स्क्रब प्रयोग करना चाहिए , क्योकि इसमें शामिल Veet Jerm जैसी चीजे शामिल होती है। इसलिए Patanjali एप्रीकॉट फेस स्क्रब का प्रयोग करना चाहिए ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#8. Patanjali Tejas Anti Wrankal Cream
अगर किसी व्यक्ति को अपनी Skin को चमकना हो, तो पतंजलि के तेजस एंटी रिंकल क्रीम का प्रयोग करना चाहिए ,क्योकि इसमें शामिल होता है भिन्न तरह के Natural Products मौजूद है। जो की एक व्यक्ति की Skin को नरिश कर उसे चमकता है।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#9. पतंजलि तेजस बॉडी लोशन(Patanjali Tejas Body Lotion)
अगर किसी व्यक्ति को अपने शरीर की Skin को नरिश करना है , तो उसे Patanjali का तेजस बॉडी लोशन का प्रयोग करना चाहिए । क्योकि इसमें शामिल होता है , हल्दी ,नीम आदि , तो इसलिए Patanjali Tejas Body Lotion प्रयोग करना चाहिए ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#10. लेमान हनी फेस वॉश(Lemon Honey Face Wash)
अगर आप अपनी Skin को चमकाना चाहते है , तो आप लेमान हनी का प्रयोग कर सकते है , क्योकि इसमें शामिल है नीम , प्राकृतिक फूल और नीबू आदि शामिल है। इसलिए Lemon Honey का प्रयोग करना चाहिए।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#11. पतंजलि बोरो सेफ एंटीसेप्टिक क्रीम
अगर आप को एंटीसेप्टिक क्रीम(Antiseptic) का प्रयोग करना चाहते है, तो आप Patanjali के बोरो सेफ एंटीसेप्टिक क्रीम का प्रयोग कर सकते है । क्योकि इसके प्रयोग से एक व्यक्ति को चेहरे पर शुष्‍की,तथा जलन नहीं होती है , इसलिए Patanjali के बोरो सेफ Antiseptic Cream प्रयोग करना चाहिए ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#12. पतंजलि हल्दी चंदन कांति साबुन
अगर किसी व्यक्ति को Antiseptic के हल्दी चंदन का प्रयोग करना हो, तो उसे Antiseptic के हल्दी चंदन कांति साबुन का प्रयोग करना चाहिए। क्योकि इसमें शामिल एंटी-इंफ्लामेटरी और एंटी-माइक्रोबायल के गुण होते है ,इसलिए Antiseptic हल्दी के चंदन कांति साबुन का प्रयोग करना चाहिए।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#13. पतंजलि स्वर्ण कांति क्रीम(Patanjali Swarn Kanti Cream)

अगर किसी व्यक्ति को Swarn Kanti Cream का प्रयोग करना हो , तो उस व्यक्ति को Patanjali Swarn Kanti Cream का प्रयोग ही करना चाहिए । क्योकि इसमें शामिल प्रोडक्ट में गलोड़ की मात्रा अधिक होती है। इसलिए Patanjali Swarn Kanti Cream का प्रयोग करना अति आवश्यक है ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#14.पतंजलि ब्यूटी क्रीम फॉर ऑयली स्किन(Patanjali Beauty Cream For Oily Skin)
अगर किसी व्यक्ति को Patanjali Beauty Cream For Oily Skin का प्रयोग करना है , तो उस व्यक्ति को Patanjali Beauty Cream For Oily Skin का प्रयोग करना चाहिए। क्योकि इसमें शामिल मॉइस्‍चराइजर को एकदम चमका देते है , इसलिए Patanjali Beauty Cream For Oily Skin का प्रयोग करना चाहिए ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

#15. Patanjali Anti Wrankal Cream
अगर किसी व्यक्ति को अपने Face पर चमक लानी है , तो उसे Patanjali Products का प्रयोग करना चाहिए। क्योकि इसमें शामिल एलोवेरा, नीम , तथा काफी मात्रा में शामिल गुलू कद होता है। इसलिए Patanjali Products का प्रयोग करना चाहिए।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi

त्वचा के लिए पतंजलि उत्पाद के फायदे | Benefits of Patanjali Skincare Products
#1. गोरा करती है
अगर हम बात करे Patanjali Products की, तो यह प्रोडक्ट हमारी चेहरे की स्किन को गोरा करते है।साथ ही यह Products हमारे स्किन को नरिश करते है ।
#2. पिम्पल्स को दूर करता है
अगर कोई व्यक्ति Pimples को अपने चेहरे से दूर करना चाहता है , तो उस व्यक्ति को Patanjali Products का प्रयोग करना चाहिए , क्योकि इस प्रोडक्ट के दवारा एक व्यक्ति निश्चित ही अपने pimples से छुकारा पा सकता है ।
#3. झुर्रियों को दूर करता है
जैसे-2 उम्र बढ़ती रहती है , वैसे -2 एक व्यक्ति में झुर्रियां होती रहती है। लेकिन अगर आप इन झुर्रियों से छुकारा पाना चाहते है , तो आप Patanjali प्रोडक्ट्स का प्रयोग कर सकते है
#4. स्किन को साफ करती है
अगर आप अपनी Skin को साफ करना चाहते है , तो आप पतांजलि प्रोडक्ट का प्रयोग कर सकते है , क्योकि इस Products से एक व्यक्ति अपनी Skin को साफ कर सकता है ,साथ ही अपनी Skin को चमका सकते है
#पतंजलि के सोंदर्य उत्पादों के नुकसान | Side-effects of Patanjali Skincare Products
  • अगर कोई व्यक्ति अगर किसी वस्तु को अत्यधिक प्रयोग करता है ,तो यह Health के लिए हानिकारक हो सकता है ।
  • अगर हम बात करे की Patanjali के प्रोडक्ट के बारे में तो यह पता चलता है , की इसके Products Health के लिए हानिकारक नाम के लिए है , इसलिए Patanjali के प्रोडक्ट का प्रोडक्ट्स का प्रयोग करना चाहिए ।
  • अगर हम बात करे चेहरे के प्रोडक्ट को प्रयोग करने की , तो इन Products को काफी सावधानी पूर्वक प्रयोग करना चाहिए , क्योकि भले ही यह Products कम हानिकारक है।लेकिन फिर भी इन Products का प्रयोग कम करना चाहिए ।
निष्कर्ष
अत: उपरोक्त सभी बातो के आधार पर हम यह कह सकते है , की हम मानते है की बाजार में काफी सारे Products है स्किन के लिए लेकिन बात करे Patanjali के प्रोडक्ट्स की । तो यह प्रोडक्ट और Products के मुकाबले काफी सस्ता और किफायती है , साथ ही यह Products स्किन के लिए काफी गुणकारी है ।
Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi Patanjali Product review for Glowing Skin In Hindi Reviewed by Beautyhealthcares on March 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.