Weight Loss Drink in Hindi

Weight Loss Drink: दिन में 3 बार पीएं तेज पत्‍ते का पानी, एक महीने के अंदर कम हो जाएगा Belly Fat!


Weight Loss Drink: शरीर में जमे हुए Fat को निकालने के लिए आज हम आपको एक ऐसा देसी नुस्‍खा बताएंगे, जिससे आपको Weight Loss करने में आसानी होगी। अगर आप सब कुछ कर के हार मान चुके हैं, 'तेज पत्‍ता और दालचीनी पानी' जरूर Try करें। यह पानी मात्र दो सामग्रियों के साथ मिलकर तैयार किया जा सकता है। इसे नियमित पीने से पाचन क्रिया(Digestive System) दुरुस्‍त होने के साथ ही संपूर्ण स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।
Weight loss drink

घरों में मसाले के रूप में use किया जाने वाला तेज पत्‍ता, वास्‍तव में शरीर का वजन Maintain करता है। जिसका मतलब है कि यह न तो वजन को बढ़ने देता है और न ही अधिक कम होने देता है। वहीं, दालचीनी Body के Metabolism को तेज करके चर्बी घटाती है। सबसे अच्‍छी बात है कि Drink आपको सारा दिन Emerge से भरे रखेगा। इस Drink को न सिर्फ Motapa घटने वाले लोग बल्‍कि पीसीओडी, Diabetes और थायराइड के मरीज भी ले सकते हैं। Motapa कम करने की चाह रखने वाले इस पेय को कैसे बनाएं और किस समय इसका सेवन करें? आइए जानते हैं...


Weight loss Drink बनाने के सामग्री और बनाने का तरीका :-


सामग्री

1 लीटर पानी

2 इंच दालचीनी का टुकड़ा

5 तेज पत्ते

बनाने का तरीका एक सॉसपैन में एक लीटर पानी गर्म करें। एक बार जब इसमें उबाल आ जाए तब इसमें तेज पत्‍ते और दालचीनी डालें। 15 Minute तक पानी को ढंक कर उबालें। गैस बंद कर दें। पानी को किसी कांच की बोतल में छान कर स्‍टोर कर लें।

तेज पत्‍ते के पानी को दिन में तीन बार पीना है। एक बार सुबह खाली पेट, दूसरी बार दोपहर के भोजन के कुछ देर पहले और तीसरी बार Dinner करने के आधे घंटे के बाद। पानी को पीने से पहले हल्‍का गरम जरूर करें।

तेज पत्‍ता और दालचीनी का Combination शरीर के Metabolism को एक शानदार तरीके से बढ़ाता है। यह पानी शरीर से गंदगी को बाहर निकालकर आपके शरीर में Uric Acid के स्तर को भी कम करता है। इसे पीने से उच्च रक्त शर्करा के स्तर को Control करने में मदद मिलती है।

तेज पत्‍ते वाला पानी पीने से अगर शरीर में किसी प्रकार की allergy का लक्षण महसूस हो तो इसका सेवन बंद कर दें। गर्भवती महिलाएं इस पानी का सेवन करने से पहले Doctor से सलाह जरूर लें।
Weight Loss Drink in Hindi Weight Loss Drink in Hindi Reviewed by Beautyhealthcares on April 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.